UP Police Paper Leak 2024: क्या सच में लीक हो गया UP Constable Exam?

UP Police Paper Leak 2024: वैसे तो उत्तर प्रदेश constable भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को ख़त्म हो गई थी। लेकिन 18 फरवरी की रात में ही सोशल मीडिया पर कुछ स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं, जिसमे लिखा हुआ है कि मऊ में 18 फरवरी को 2nd शिफ्ट की यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। ऐसे में काफी उम्मीदवार भी एक्स (Twitter) पर शेयर कर पूछ रहे हैं, कि क्या सच में UP Police Paper Leak हुआ है? तो आपको इसकी सच्चाई बता दें कि UP Police भर्ती और प्रोमोशन बोर्ड ने भी “X” पर सूचना जारी की है कि UP Police भर्ती परीक्षा का कोई भी पेपर लीक नहीं हुआ है, Social Media पर पेपर लीक के सम्बन्ध भ्रम फैलाया जा रहा है। बोर्ड ने 18 फरवरी को ही एक्स पर Share किया था कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि कुछ ठगों द्वारा ठगी के लिए Telegram पर मौजूद Edit सुविधा का फायदा उठा कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी झूट फैलाया जा रहा है। बोर्ड और @Uppolice इन प्रकरणों की निगरानी के साथ इनके सोर्स की गहन जांच जांच में लग गयी है। बोर्ड के मुताबिक परीक्षा सुचारू एवं सुरक्षित रूप से जारी है।

UP Police Paper Leak
UP Police Paper Leak 2024

UP Police Paper Leak पर मच रहे बवाल पर बोर्ड ने बताई सच्चाई

आपको यह बता दें कि 18 फरवरी एग्जाम होने के बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर #uppolicepaperleak (हैशटैग यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक) और #uppolicereexam (हैशटैग यूपी पुलिस भर्ती रिएग्जाम) ट्रेंड कर रहा है। इस पर यूपी पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड ने X पर शेयर किया है कि बोर्ड द्वारा अपनी प्रत्येक परीक्षा की ट्रांसपेरेंसीऔर सच्चाई को बनाए रखने हेतु सदैव कटिबद्ध है। यह पोस्ट परीक्षा के सकुशल समाप्त होने के पश्चात ट्रेंड कराई जा रही Fake खबरों को बोर्ड द्वारा गहनता से @uppolice की पूरी टीम देख रही है और जल्दी ही आरोपी पकडे जायेंगे.

इससे पहले भी बोर्ड के द्वारा परीक्षा शुरू होने से पहले सभी उम्मीदवारों से अपील करते हुए पोस्ट जारी किया था कि, ‘अपने माता-पिता की मेहनत की कमाई को, किसी भी ऐसे व्यक्ति पर विश्वास करने में बर्बाद न करें, जो आपसे यह कहता है कि वे आपको पास करवा सकता है. पास होने के लिए केवल आप ही अपनी मदद कर सकते हैं. परीक्षा में अनुचित साधानों का इस्तेमाल आपको जेल पहुंचा सकता है. तो क्या आप अपराधी बनना चाहते हैं और पकड़े जाना चाहते हैं या फिर एक सच्चे पुलिस अधिकारी बनना चाहते हो जो की अपराधियों को पकड़ता है? तय करना आपके हाथ में है.’

You May Also Like: First Look at Android 15: तो कैसा है इसका नया Version आइये जानते हैं

Leave feedback about this

  • Quality
  • Price
  • Service
Choose Image
Optimized with PageSpeed Ninja